Real fruit juice: Real fruit juice in hindi

Real fruit juice फलों का रस आप सभी को पता होगा फलों रस जिसे हम जूस भी बोलते हैं इसका सेवन हमारे शरीर के लिए बेहट लाभ दायक होता है

Real fruit juice  के बारे आप सभी ने जरूर सुना होगा real fruit juice  इसके अनेक प्रकार के बारे मे और बताऊगा | Real fruit juice ही नही बुल्की हर प्रकार का Juice हमारे लिए बेहद लाभदायक होता है।

फलों के रस का  लाभ:- फ्लो का रस आपको अधिक मात्रा में खनिज और विद्यामिन देते हैं। अगर आप Real fruit juice को अपने रोज के खाने शामिल करते तो आपको अपने स्वस्थ अच्छा बदलाव देख सकते हैं

बच्चों हैं के लिए Real fruit juice या किसी भी प्रकार का Juice बहोत अधिक लाभ दायक है।

eyemiddle.com
eyemiddle.com

फलों के रस के स्वास्थ लाभ :

सभी फलों के रस के अपने ने अपने फायदें है। मधुमेह के रोगियों के लिए मोसमी  का जूस खाली पेट पीने मधुमेह के नियंत्रित करने में मदद मिलती है। अनार का जुर बच्चों में एनीमिया में लड़ने मदद करता है।

दिन में हमें कितना real fruit juice लेना चाहिए ?

आप चाहीं तो दिन में 1 से 2 गिलास  जूस पी सकते हैं अगर आप चाहीं तो चाय या  कॉफी की जगह रोज real fruit juice  ले सकते हैं।

भारत का नंबर 1 फुट जूस ब्रांड

रियल फूट पावर आपको 16 प्रकार के फलों के जूस प्रदान करता है

आम का जूस :-

भारत के साथ-साथ और भी कई देश है जहाँ आम को लोग बहुत पसंद करते हैं हर उर्म के लोग बच्चे या बड़े सभी आम को पसंद करते हैं। real fruit juice  आम का जूस बेहद पंसद किया जाने वाला जुस है।

भारत में अनेक प्रकार के आम पाए जाते हैं अल्फांसी आम स्वाद में सबसे अच्छा माना जाता है।

ये बच्चे के लिए बहुत अधिक लाभदायक  है बच्चों के लंच में real fruit juice  शामिल कर सकते हैं धूप में खेलने के बाद real fruit juiceका अलग ही मजा हैं।

eyemiddle.com
eyemiddle.com

अनार का जूस :-

अनार एक प्रकार का एटीऑक्सिडेंट का सबसे अधिक स्रोत वाला फल है। 4०% अनार आपके शरीर के विटामिन को पूरा कर सकता है

इसमें कोई आश्चर्य नहीं है का अनार के अनेक लाभ है।

 एक गिलास अनार  के जूस के लाभ: एक गिलास जूस का आप  रोज सेवन करते हैं तो आपको अनेक प्रकार के लाभ मिलेंगे । अनार का जूस हृदय लाभ पहुंचाता है त्वचा के लिए भी अनार का जूस लाभ दायक हैं और अधिक इसको भी हम रोजमरा के जीवन में शामिल कर सकते हैं।

आडू का जूस :-

इसके भी अनेक फायदे है यह साल भर उपलब्ध होते हैं से अवसर मई से सितंबर के दौरान पाया जाता हैं। इसको भी हम रोजमरा के जीवन में शामिल कर सकते हैं।

मौसमी का जूस:-

यह एक छोटा हरा खट्टे फल है, जो पकने पर 1 पीला हो जाता है। यह फल नारंगी के जैसा ही होता है । इसका स्वाद हल्का मीठा होता है इसको भी आप अपने दैनिक दिनचार्य में प्रयोग कर सकते हैं।

अनानास का जुस :-

अनानास का जूस भी बहीत अधिक  पसंद किया जाने वाला जूस है अनानास अनेक पोषण और विटामिन से भरपूर है यह विटामिन सी, विटामिन कैल्शियम  खनिजो का एक समृद्ध स्रोत हैं। यह एक एंटीऑक्सीडेंट का अच्छा स्रोत है। आप इसका भी प्रयोग कर सकते हैं।

बेर का जुस :-

यह आपके पाचन तंत्र को मजबूत करता है । वर पोटेशियम फ्लोराइड और आयरन खनिजों के साथ साथ विटामिण का भी प्रचुर स्रोत हैं। इसको भी आप अपने दैनिक दिनचार्य में प्रयोग कर सकते हैं।

अमरूद का जुस:-

गुलाबी अमरूद कम किमत में अच्छा फल है। कौन कहता है कि शानदार चिज्य महंगी होती है

गुलाबी अमरूद एक फल जो इतनी कम कीमत में इतनी महानतम प्रदान करती है। विद्यामिन सी और फाइबर से भरपूर सकते हैं इसको भी आप अपने दैनिक दिनचार्य में प्रयोग कर सकते हैं।

संतरे का जूस :-

यह असानी से मिलने वाल फल है जो अधिक पसंद किया जाने वाला फल है इसक। जुस भी आप की सेहत के लिए अच्छा है।

Real fruit juice लीची :-

लीची सवाद में अधिक मिठा और अधिक लोगों द्वारा पसंद किया जाने वाला फल बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी इसको पसंद करते हैं। यह आपको अच्छे स्वास्थ और भयानक बेमारयो से बचाएगा | आप इसका भा सेवन कर सकते हैं।

सेब का जुस :-

सेब पुराने फलों में से एक है। सेव प्रोटीन, विटामीन आहार फाइनर, एंटीऑक्सीडेंट और खूबियों का भंडार है आप अच्छी सेहत के लिए इसका भी प्रयोग कर सकते हैं।

आंवले का जूस:-

आंवला जूस बेर के आकार पीलें आंवले से बनता है जिसके बीज लगभग बादाम जैसे होते हैं आंवला आंखों के लिए अधिक लाभदायक है है 1 आवल आखों के लिए भी अधिक लाभदायक है। इसका जूस आपके सेहत के लिए अधिक फायदेमंद है।

इसमें में भरपुर मात्रा में विटामिन सी पीटेशियम, कैल्सियम मैजीशियम , भरपुर मात्रा में पाया जाता है।

Leave a Comment

12 − eight =